अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाने वाले मां-बाप हुए गिरफ्तार

कैलिफोर्निया/अमेरिका:  अपने ही घर में अपने 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले माता-पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है। जहां 57 साल के एलेन तुरपिन और 49 साल की लुइस अन्ना तुरपिन के सभी बच्चे बंधक बने हुए थे। जब पुलिस ने उन्हें आजाद कराया तो सभी 13 बच्चे कुपोषण से ग्रसित थे। बंधक बनाए गए बच्चों की उम्र 2 से लेकर 29 साल के बीच है।

Source-Reuters

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया जिस वक्त बच्चों को आजाद कराया गया तब वो एक अंधेरे कमरे में पलंग से बंधे मिले। बच्चों को इस हालत में रखने और उन्हें प्रताड़ित करने के पीछे के वजहों की जांच पुलिस कर रही है। आरोपी दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उनकी जमानत की राशि 90-90 लाख डॉलर रखी गई है।

Source-Reuters

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब उनकी 17 साल की बेटी किसी तरह घर से बाहर निकलने में कामयाब हो गई। जिसके बाद उसने 911 पर फोन कर इस मामले की जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक लड़की इस तरह से कुपोषण से ग्रसित है कि उनसी उम्र 10 वर्ष लग रही थी।

Source-Reuters

रिवरसाइड काउंटी शेरिफ विभाग के मुताबिक बच्चों को जिस कमरे में बांधकर रखा गया था वहां से बदबू आ रही थी। बच्चों को इस तरह से क्यों रखा गया था इसबारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 13 में से 7 बच्चे वयस्क हैं, जिनकी उम्र 18 से 29 साल के बीच है।

Loading...