priyanka-gandhi-up-election

इलाहाबाद में Priyanka के Poster पर भड़की बीजेपी

इलाहाबाद में Priyanka के Poster पर भड़की बीजेपी

इलाहाबाद में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने एक Poster टांगा। लेकिन Poster में जिस तरह से चरित्र चिरण किया गया था उसपर बीजेपी भड़क गई। अब मांग माफी की हो रही है। लेकिन यूपी में चुनावी मौसम आ रहा है। और संगम नगरी में भी गंगा की लहरों से चुनावी उफान शहर के भीतर दाखिल हो रहा है। ऐसे में माफी की मांग करने का रिवाज तो है लेकिन सियासत में माफी मांगने का रिवाज नहीं बनाया गया है। इसी रवायत का पालन इलाहाबाद में भी हो रहा है।

दरअसल इलाहाबाद में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी की बेटी Priyanka गांधी का Poster लगाया है। जिसमें Priyanka को देवी दुर्गा का अवतार बताया गया है। साथ ही Priyanka को हिंदुस्तान की शेरनी भी बताया गया है। इलाहाबाद के सड़कों, चौक चौराहों पर लगे इस Poster और Poster में जिस तरह से Priyanka का महिमा मंडन किया गया है बीजेपी उसे हिंदु देवी देवता का अपमान बता रही है। इसी पर Poster को हटाने और कांग्रेस नेताओं से माफी की मांग की जा रही है।

हंगामा ज्यादा इसलिए हो रहा है क्योंकि यूपी में सक्रिय राजनीति में Priyanka के कदम रखने की चर्चा जोरों पर है। इसका औपचारिक एलान तो अभी नहीं हुआ है लेकिन उससे पहले उनके Poster पर विवाद जरुर शुरु हो गया है। इलाहाबाद कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की तरफ से लगाए गए इस Poster में लिखा गया है

  1. ‘वो इंदिरा का, वो दुर्गा का, फिर नया आगाज है
  2. वो हिंद की है शेरनी, हिंदुस्तान की आवाज है’
  3. Poster में Priyanka की तस्वीर के सामने बड़े अक्षरों में लिखा गया है ‘Indira is back’

Poster में Priyanka के साथ-साथ इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तस्वीर भी है। यूपी विधानसभा चुनाव में Priyanka की क्या भूमिका होगी फिलहाल ये साफ नहीं है। ये भी साफ नहीं है कि वो अमेठी और रायबरेली से बाहर निकलकर प्रचार करेंगी या नहीं। लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता उस चर्चा भर से ही खुश हैं कि Priyanka यूपी चुनाव में सक्रियता दिखाएंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि Priyanka के आगमन को कार्यकर्ता कांग्रेस के लिए संजीवनी मान रहे हैं।
-Priyanka Gandhi, Sonia Gandhi, UP election

Loading...

Leave a Reply