ये शख्स ‘सुरा’ के लिए बना जाता था सुंदरी और करता था अपराध

पटना: चेहरे पर नकाब लगाकर अपराध करनेवाले तो कई अपराधी धरे गए हैं। लेकिन इसबार एक ऐसे शख्स की गिरफ्तारी हुई है जो केवल चेहरे पर ही नकाब नहीं लगाया था बल्कि अपने पूरे शरीर को ही एक नयी शक्ल दे देता था। इस शातिर अपराधी का नाम है अविनाश उर्फ गोल्डी उर्फ मोनिका। अपराध को अंजाम देने के लिए इन तीनों नामों का ये इस्तेमाल करता था।

अविनाश की गिरफ्तारी पटना पुलिस ने की है। दरअसल अविनाश महिला बनकर शराब की तस्करी करता था। और काम पूरा होने के बाद दोबारा अपने असली रुप यानि पुरुष अवतार में सामने आ जाता था। अविनाश की गिरफ्तारी तो शराब की तस्करी में हुई है। लेकिन जब पुलिस ने उसकी कुंडनी खंगालनी शुरु की तो उसके किये गुनाहों के परत खुलते चले गए।

अविनाश उर्फ गोल्डी उर्फ मोनिका की सच्चाई जानकर पुलिस भी हैरान है। पुलिस को उसकी फोटो के साथ एक खुफिया टेप मिली थी। जिसमें कहा गया था कि अविनाश नाम का शख्स महिला बनकर रैकेट चलाता है। शराब की तस्करी करता है और फर्जी डिग्रियां तैयार करता है।

पुलिस ने जब पटना में उसके दफ्तर पर छापेमारी की तो वहां से फर्जी आधार कार्ड, पांच बोतल शराब, 10 हजार नकद, एक कंप्यूटर, कई अधिकारियों के मुहर बरामद किये गए। पुलिस ने उसके दफ्तर को सील कर दिया है। अविनाश जब पुरुष से नारी अवतार में परिवर्तित होता था तो उसका रंग रुप देखकर हर किसी का कलेजा मुंह में आ जाता था। उसकी नजाकत और नखरे ऐसे होते थे कि किसी को शक नहीं होता था कि जिसे वो महिला समझकर घूर रहा है दरअसल वो एक शातिर शराब तस्कर है जो पुरुष से नारी रुप में अवतरित हुआ है।

इसी रंग रुप में वो पिछले तीन सालों से अपराध को अंजाम दे रहा था। फर्जी कागजात और आधार कार्ड तैयार करने के लिए वो 500 रुपये से 20,000 रुपये तक की वसूली करता था। जिस दर्जे का सर्टिफिकेट चाहिए वो सब अविनाश के पास मिल जाता था। मैट्रिक से लेकर डॉक्टरेट तक की उपाधी देने में सक्षम था अविनाश । उसकी इसी विशेषता की वजह से पटना से लेकर मोतिया डुमरिया और पूर्वी चंपारण तक के लोग उसके पास फर्जी कागजात तैयार करवाने आते थे।

अविनाश ने मोनिका कुमारी के नाम से फेसबुक पर फर्जी अकाउंट भी बना रखा है। उसके मोबाइल से कई सेक्स वीडियो भी मिले हैं। तीन साल पहले अविनाश घर से अचानक गायब हो गया। और जब वापस आया तो उसके साथ अविनाश, गोल्डी और मोनिका भी साथ थे।

Loading...