जम्मू कश्मीर में सेना की यूनिट पर आतंकी हमला




नई दिल्ली:  जम्मू से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर नगरोटा में सेना की यूनिट पर आतंकियों ने हमला किया है। आतंकियों की तादाद 4 के करीब बताई जा रही है। आतंकियों ने सुबह साढ़े पांच बजे सेना की यूनिट में घुसने की कोशिश की। पहले उन्होंने हैंड ग्रेनेड से हमला किया उसके बाद फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद से सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी है।

आतंकी हमले को देखते हुए एहतियातन प्रशासन ने नगरोटा की स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आतंकियों ने यूनिट के भीतर घुसने की कोशिश की थी। अपने मकसद में आतंकी कामयाब तो नहीं हो सके लेकिन यूनिट के काफी करीब जरुर पहुंच गए। इस आतंकी हमले में सेना के 2 जवान घायल हो गए हैं। जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

नगरोटा में सेना के जिस यूनिट पर हमला किया गया है वो काफी अहम यूनिट है। यह सेना का 16 कोर हेडक्वार्टर एरिया है। ये यूनिट हाईवे के बिल्कुल नजदीक है। फिलहाल इस यूनिट के सामने से गुजरने वाली जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है। सेना ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है और मुठभेड़ वाली जगह से लोगों को दूर हटा दिया गया है।

वहीं बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर भी आतंकियों ने हमला किया है। सांबा सेक्टर के चमलिया में हुए इस हमले में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है। इसे सीमापार से घुसपैठ के रुप में देखा जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply