पाकिस्तानी अत्याचार से परेशान बलूचिस्तान ने पीएम मोदी से मांगी मदद

दिल्ली: शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से मानवाधिकार उल्लंघन का मुद्दा उठाने और पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का अंग कहे जाने के बाद अब बलूचिस्तान के लोगों में एक उम्मीद जगी है। उन्होंने पीएम मोदी को इस बयान के लिए धन्यवाद देते हुए मांग की है कि वो संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठाएं।


बलूच कार्यकर्ता नायला बलूच ने कहा ‘बलूचिस्तान के लोग प्रताड़ित हो रहे हैं। हम आशा करते हैं कि आप (प्रधानमंत्री मोदी) सितंबर में संयुक्त राष्ट्र के सत्र के दौरान इस मुद्दे को उठाएंगे। हम आपके साथ हैं और बलूचिस्तान, बाल्तिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोग आपके समर्थन के लिए आपको धन्यवाद देते हैं।‘

बलूचिस्तान के लोगों में इस बात लेकर उत्साह है कि पिछले 70 सालों में पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तन के लोगों का समर्थन करने की इच्छा जताई है। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का अंग बताने के बाद पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है।

पाकिस्तान जिस सच को अबतक छिपाकर रख रहा था वो अब बेनकाब हो रहा है। पाक अधिकृत कश्मीर में किस तरह से लोगों की आवाज को कुचला जा रहा था वो अब दुनिया के सामने आ रहा है। यही वजह है कि आतंकी सरगनाओं के साथ मिलकर आतंकी बुरहान वानी को शहीद बताने वाली पाकिस्तानी सरकार घबराई हुई है।

Loading...

Leave a Reply