अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत, गृहमंत्रालय में बड़ी बैठक

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत, गृहमंत्रालय में बड़ी बैठक

नई दिल्ली:  अनंतनाग के बटेंगू में हुए आतंकी हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई है। जिनमें से पांच महिलाएं हैं। इस आतंकी हमले में 12 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों में से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी मारे गए लोग गुजरात के वलसाड के बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ये बस आमरनाथ यात्रियों के जत्थे से अलग हो गई थी। ये बस जत्थे से तकरीबन डेढ़ घंटा पीछे चल रही थी।

इस बस के साथ किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं थी। इसलिए आतंकियों के लिए ये बस एक सॉफ्ट टारगेट बन गया। और आतंकी अपने नापाक मंसूबे में कामयाब हो गए। जिस तरह से आतंकियों ने इस बस को निशाना बनाया उससे ये साफ हो चुका है कि बड़ी सुरक्षा चूक हुई है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब सभी बस जत्थे में चल रही थी तो फिर ये बस अलग कैसे हो गई। इसकी जानकारी किसी के पास क्यों नहीं रही।

इस आतंकी हमले के बाद दिल्ली में अहम बैठक हो रही है। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ कई बड़े अधिकारी शामिल हैं। एनएसए और गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस आतंकी हमले के बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से बात कर घायलों को हर तरह की मदद मुहैया कराने की बात कही है।

बस का रजिस्ट्रेशन साबरकाठा का है जबकि उसमें सवार श्रद्धालु वलसाड के थे। ये बस गुजरात के ओम ट्रेवल्स की बस थी।

Loading...

Leave a Reply