राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या, रो पड़ीं महबूबा

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में राइजिंग कश्मीर के संपादक सुजात बुखारी की आतंकियों ने हत्या कर दी। इस आतंकी हमले में बुखारी के एक पीएसओ की भी मौत हो गई जबकि दूसरा पीएसओ गंभीर रूप से घायल है। आतंकी हमले के तुरंत बाद शुजात बुखारी को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस आतंकी हमले और बुखारी की हत्या की खबर सुनकर जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती अस्पताल पहुंचीं। वहां मीडिया से बात करते हुए महबूबा रो पड़ीं। महबूबा मुफ्ती और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बुखारी की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बुखारी की हत्या पर गहरा शोक जताया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बुखारी पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है। महबूबा ने ट्वीट कर लिखा शुजात बुखारी की आकस्मिक मौत से हैरान और दुखी हूं। यह ईद से पहले आतंकियों की घिनौनी हरकत है।

राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा यह आतंकियों क कायराना हरकत है। वह एक साहसी और निडर पत्रकार थे। यह हमला ऐसी आवाजों को चुप कराने की कोशिश है।

आतंकियों ने श्रीनगर के प्रेस कॉलोनी में राइजिंग कश्मीर समाचार पत्र के संपादक शुजात बुखारी पर हमला किया। जिसमें उनकी मौत हो गई।

Loading...