उरी पार्ट-2: बारामूला में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

दिल्ली: कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने एक बार फिर उरी पार्ट 2 को अंजाम देने की कोशिश की। आतंकियों ने रविवार रात तकरीबन साढ़े दस बजे 46 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर दो तरफा हमला किया। आतंकियों के एक ग्रुप ने कैंप पर मेन गेट की तरफ से जबकि दूसरे ग्रुप ने कैंप के पीछे झेलम नदी की तरफ से हमला किया। इस आतंकी हमले में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

आतंकियों के हमले के बाद सेना के जवानों की तरफ से भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जिसके बाद आतंकी झेलम नदी में कूद गए और वहां से फरार हो गए। आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 46 राष्ट्रीय साइफल्स कैंप के पास से एक जीपीएस, कंपास, और एके 47 राइफल की खाली कारतूस मिली है। इस हमले के बाद से कैंप के आसपास गश्त बढ़ा दी गई है।

आतंकियों की कोशिश उरी हमले को दोहराने की थी। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास रॉकेट लन्चर भी थे। इसी से ये संदेह जताया जा रहा है कि आतंकी सीमापार से पूरी तैयारी के साथ आए थे। उनका मकसद ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने का था। लेकिन लगातार बरती जा रही चौकसी की वजह से वो अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। आतंकी और सेना के बीच तकरीबन 3 घंटे तक मुठभेड़ चली।

बारामूला में हुए आतंकी हमले के बाद दिल्ली में भी सरगर्मी तेज है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक की। ये बैठक साउथ ब्लॉक में की गई। जिसमें बारामूला आतंकी हमले के बाद की रणनीति पर चर्चा की गई। वहीं जम्मू कश्मीर में बारामूला हमले के बाद हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।

Loading...

Leave a Reply