कुपवाड़ा में बड़ा आतंकी हमला, 1 मेजर, 1 JCO, 1 जवान शहीद

नई दिल्ली:  जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पंजगाम में सेना के बेस कैंप पर बड़ा आतंकी हमला किया गया है। इस फिदायीन हमले में सेना के एक मेजर, एक JCO और एक जवान शहीद हो गए हैं। आतंकियों ने सेना के बेस कैंप को निशाना बनाया। सुबह तकरीबन 4 बजे आतंकियों ने सेना के बेस कैंप पर हमला किया है। आतंकी पहले सेना के बेस कैंप में दाखिल हुए। उसके बाद उन्होंने हैंडग्रेनड से कई विस्फोट किये और गोलीबारी शुरु कर दी। जिसमें तीन जवान शहीद हो गए। जिनमें दो अफसर और एक जवान शामिल हैं।7 जवान घायल भी हुए हैं। जिन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के आर्मी हॉस्पीटल ले जाया गया है।

इससे पहले की सेना के जवान कुछ समझ पाते आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी। दो आतंकियों को मार गिराया गया है। लेकिन बताया जा रहा है कि दो आतंकी अभी भी अंदर छिपे हुए हैं। पूरे कैंप में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना के इस बेस कैंप से रुक रुक कर गोलीबारी की आवाज भी सुनाई दे रही है। जिस जगह पर सेना का ये बेस कैंप है वो एलओसी से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर है। जबकि कुपवाड़ा के इस इलाके से श्रीनगर की दूरी तकरीबन 84 किलोमीटर है।

सेना ने उसी तरह से कुपवाड़ा में सेना के बेस कैंप पर हमला किया है जिस तरह से उन्होंने 18 सितंबर 2016 को उरी के बेस कैंप को निशाना बनाया था। उरी में किये गए हमले में सेना के 19 जवान शहीद हुए थे। उरी हमले के बाद ही भारतीय सेना ने सीमा पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। जिसमें तकरीबन 50 आतंकी मारे गए थे।

Loading...

Leave a Reply