IRAN PARLIAMENT TERROR ATTACK

ईरान की संसद में घुसे आतंकी, सांसदों को बनाया बंधक, देखें वीडियो

ईरान की संसद में घुसे आतंकी, सांसदों को बनाया बंधक, देखें वीडियो

नई दिल्ली:  ईरान की संसद पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों की संख्या चार बताई जा रही है। आतंकियों ने संसद के भीतर घुसकर सांसदों को बंधक बना लिया है। सुरक्षाकर्मियों ने एक हमलावर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। लेकिन बाकी आतंकी ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे हैं। आतंकियों ने ईरान के राष्ट्रपिता अयातुल्लाह खोमैनी के मजार पर भी हमला किया है। खोमानी को आधुनिक ईरान का संस्थापक माना जाता है।

खोमैनी की मजार पर एक हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। जबकि दूसरे हमलावर को पुलिस ने मार गिराया। इस मजार पर कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। ईरान की संसद पर हुए हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए जिनमें से एक की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक आतंकियों ने संसद के भीतर मौजूद सांसदों को बंधक बना लिया है।

संसद के भीतर घुसे आतंकियों और पुलिस के बीच गोलीबारी जारी है। संसद की तरफ जानेवाले सभी रास्ते सील कर दिये गए हैं। ईरान के मंत्री अब्दोलरेज रहमानी फाजली ने बताया कि तेहरान प्रोविंस सिक्यूरिटी काउंसिल की आपातकालीन बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में किन चीजों पर विचार होगा इसपर मंत्री ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया।

आतंकी हमले का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Loading...

Leave a Reply