लंदन आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत, तीन आतंकी भी मारे गए

नई दिल्ली:  लंदन में आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने इस हमले में कार का इस्तेमाल किया। आतंकियों ने कार से लोगों को रौंदने की कोशिश की। लंदन ब्रिज पर एक बेकाबू कार, जिसमें आतंकी सवार थे 6 लोगों को रौंद दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। इस आतंकी हमले में 20 लोग घायल भी हुए हैं। घटना की सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। लंदन ब्रिज पर आवाजाही रोक दी गई। लंदन पुलिस ने इसे आतंकी घटना करार दिया है। पुलिस ने तीन हमलावरों को मार गिराया है।

चश्मदीदों के मुताबिक कार से लोगों को टक्कर मारने के बाद कार से तीन शख्स बड़ी चाकू लेकर नीचे उतरे। कार से टक्कर लगने के बाद वहां भगदड़ मच गई। जिसके बाद कार से उतने तीनों शख्स ने चाकू से लोगों पर हमला करना शुरु कर दिया। कुछ लोगों ने कहा उन्होंने गोलियां चलने की भी आवाज सुनी।

लंदन ब्रिज पर हुए इस आतंकी हमले के बाद पुलिस ने शहर में दो और जगहों पर अपनी मौजूदगी बढ़ा दी है। पुलिस भी ये मान रही है कि बॉरो मार्केट और वॉक्सहॉल में भी इस चौकसी बढ़ा दी गई है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा कि इस वारदात को आतंकी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है। इस घटना के बाद टेम्स नदी में भी पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

लंदन के मेयर सादिक खान ने लोगों से अपील की है कि वो केवल आधिकारिक जानकारियों पर ही भरोसा करें। किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। लंदन में हुई इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी दुख जताया है। और ब्रिटिश सरकार को हर संभव मदद देने की बात कही है।

पीएम मोदी ने भी लंदन में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। ट्वीट कर पीएम ने इस आतंकी हमले के शिकार परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है।

Loading...

Leave a Reply