समय से पहले ही रोकी गई अमरनाथ यात्रा, सरकार ने श्रद्धालुओं को वापस जाने को कहा

नई दिल्ली:  अमरनाथ यात्रा पर बड़ा आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ है। जिसके बाद सरकार की तरफ से अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी में अमरनाथ यात्रियों से कहा गया है कि जो भी अमरनाथ यात्री हैं वो जल्द से जल्द अपनी यात्रा को समाप्त कर वापस लौटें। यही नहीं कश्मीर घूमने गए पर्यटकों से भी वापस लौटने के लिए कहा गया है। श्रद्धालुओं से कहा गया है कि वो अमरनाथ यात्रा के दौरान जिस जगह पर हैं उसी जगह से वापस लौटें।

दरअसल सुरक्षाबलों को अमरनाथ यात्रा के मार्ग में सर्च ऑपरेशन के दौरान अमेरिकन मेड स्नाइपर राइफल मिला था। यहीं कई जगह पर आईईडी भी बरामद हुए। जिसके बाद अमरनाथ यात्रा को रोकने का फैसले लिया गया। अमरनाथ यात्रा 15 अगस्त तक चलनी थी। लेकिन आतंकी हमले की आशंका के बाद इसे बीच में ही रोक दिया गया।

जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी

अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहे आतंकी हमले के खतरे को लेकर सेना ने प्रेस कांफ्रेंस भी की। जिसमें उस स्नाइपर राइफल को भी दिखाया गया जिसकी बरामदगी की गई है। लेफ्टिनेंट जनरल केजीएस ढिल्लन ने श्रीनगर में बताया कि अमरनाथ यात्रा के रूट पर स्नाइपर राइफल मिली है। ये अमेरिकन मेड एक एम-24 स्नाइपर राइफल है। जिसके साथ टेलीस्कोप भी लगा है।

प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी गई कि पाकिस्तान की तरफ से अमरनाथ यात्रियों को आईईडी धमाके यात्रियों पर हमले के जरिये निशाना बनाने की साजिश की पुख्ता जानकारी मिली थी। जिसके बाद ये खास तलाशी अभियान चलाया गया था।

इससे पहले 31 जुलाई को मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश के अलर्ट के बाद अमरनाथ यात्रा को 4 अगस्त तक के लिए रोक दिया गया था। लेकिन अब इस यात्रा को दोबारा शुरु ना करते हुए इसे रोक दिया गया और यात्रियों से वापस लौटने को कहा गया है।

(Visited 68 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *