लश्कर का कोड ‘KARWAYI’… लॉन्चिंग पैड पर पाक रेंजर्स की वर्दी में जुटे आतंकी

दिल्ली: POK में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक और उसमें मारे गए लश्कर आतंकी अब बदला लेने के लिए बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। इस आतंकी हमले के लिए लश्कर आतंकी इसबार इंटरनेशनल बॉर्डर के पास बने लॉन्चिंग पैड पर जुटे हैं। भारतीय सेना की नजर से बचने के लिए आतंकी पाक रेंजर्स की वर्दी में मौजूद हैं। पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी बड़े हमले के लिए इन्हें निर्देश दे रहा है।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी नोमी ने ही इस आतंकी वारदात के लिए पूरी प्लानिंग तैयार की है। आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकियों के तीन ग्रुप बनाए गए हैं। नोमी के कॉल को इंटरसेप्ट करने के बाद ये सारी जानकारी समाने आई है। वो हाफिज सईद का बेहद ही करीबी और भरोसेमंद कमांडर है। वहीं कश्मीर घाटी में मौजूद लश्कर कमांडर अबू दुजाना आतंकियों के ग्रुप को लीड कर रहा है।

दुजाना ने हमला करने के लिए आंतकियों के तीन ग्रुप बनाए हैं। इसमें से एक ग्रुप को महिला कमांडर लीड कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फातिमा नाम की लश्कर आतंकी महिलाओं के ग्रुप को लीड कर रही है। आतंकियों के दूसरे ग्रुप को अबू उसामा लीड कर रहा है। जबकि तीसरे ग्रुप को लश्करक आतंकी हम्माद लीड कर रहा है। इन तीनों ग्रुप को भारत में अबु दुजाना से निर्देश मिल रहे हैं। जबकि अबु दुजाना को पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी से निर्देश मिल रहे हैं।

आतंकियों ने इस हमले को अंजाम देने के लिए ‘KARWAYI’ नाम का कोडवर्ड बनाया है। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ‘KARWAYI’ का मतलब है हमला करने का आदेश। जानकारी ये भी मिली है कि चुकी इस वक्त सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है इसलिए इन्हें भारत में ही सुरक्षाबलों से हथियार छीनने के निर्देश दिये गए हैं। आतंकी हथियार हासिल करने के लिए कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा में लगे सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में हैं।

पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर की तरफ शिफ्ट हुए हैं। वहीं पर मौजूद दो लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी मसरूर बड़ा भाई और अभियाल डोगरा में बने लॉन्चिंग पैड पर देखे गए हैं। भारतीय सेना की नजर से बचने के लिए आतंकी पाकिस्तानी रेंजर्स की यूनिफॉर्म में मौजूद हैं।

Loading...