baramulla-terror-attack

बारामूला के उरी सेक्टर में सेना मुख्यालय पर आतंकी हमला

बारामूला के उरी सेक्टर में सेना मुख्यालय पर आतंकी हमला

दिल्ली: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के मुख्यालय पर आतंकी हमला हुआ है। ये हमला आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वार्टर पर हुआ है। हमले में 16 जवान घायल हुए हैं जिनमें से 8 की हालत गंभीर है। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकी हमले में 2 जवान शहीद भी हुए हैं। ये आतंकी हमला सुबह तकरीबन 4 बजे के करीब हुआ।

जानकारी के मुताबिक इस हमले में तकरीबन 4 से 5 आतंकियों के शामिल होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। आतंकियों की तरफ से रुक रुककर फायरिंग हो रही है। सेना ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है। श्रीनगर से तकरीबन 100 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है ये हमला। सेना के बैकर में आग लगी हुई है। आतंकी हेलिपैड वाले एरिया से अंदर दाखिल हुए। आतंकियों ने पहले धमाका किया उसके बाद गोलीबारी शुरु कर दी। आतंकियों से मुकाबला करने के लिए स्पेशल फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है। आतंकियों ने हेडक्वार्टर के अंदर जगह जगह विस्फोटक लगाए हैं। जिसकी वजह से काफी जवान घायल हुए।

उरी में हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना विदेश दौरा रद्द कर दिया है। राजनाथ सिंह ने आपात बैठक भी बुलाई है। खुफिया विभाग की तरफ से 8-10 आतंकियों के घुसपैठ की बात कही गई थी। शनिवार को ही खुफिया अलर्ट जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि आतंकी एयरबेस, सेना मुख्यालय जैसे जगहों को निशाना बना सकते हैं। उरी में जिस तरह से आतंकियों ने हमला किया है वो काफी हद तक पठानकोट हमले जैसा ही है। आर्मी हेडक्वार्टर में 4 से 5 आतंकियों की मौजूदगी की बात कही जा रही है। लेकिन बाकी आतंकी कहां है इसके लिए भी ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। बाहर सुरक्षाबलों के मूवमेंट में सावधानी बरतने की बात कही गई है।

Loading...

Leave a Reply