उरी के आर्मी हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले में 17 जवान शहीद, 4 आतंकी मारे गए

उरी के आर्मी हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले में 17 जवान शहीद, 4 आतंकी मारे गए

दिल्ली:  बारामूला के उरी सेक्टर में सेना के मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमला को 4 आतंकियों ने अंजाम दिया था। सभी आतंकियों को मार गिराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर ए तोयबा ने ली है। सभी आतंकी पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं। सेना के कैंप पर सुबह तकरीबन 4 बजे आतंकियों ने हमला किया था। जिस वक्त आतंकियों ने हमला किया था उस वक्त कैंप में काफी तादाद में सेना के जवान मौजूद थे।

कैंप में घुसने के बाद आतंकियों ने पहले विस्फोट किया। जिसकी वजह से सेना के लिए बनाए गए अस्थाई कैंप में आग लग गई। जिससे काफी नुकसान हुआ। जिस जगह पर ये आतंकी हमला हुआ वो एलओसी के काफी करीब है। जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्रि निर्मल सिंह ने कहा कि इस हमले में आतंकी, अलगाववादी सभी मिले हुए हैं। इनकी मिलीभगत से ही ये हमला हुआ। आतंकियों ने कैंप के भीतर बने सेना के टेन्ट और बैरक पर फायरिंग शुरु कर दी।

उसी सेक्टर के जिस कैंप को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया उसी कैंप के जिम्मे हथियारों की सप्लाई का जिम्मा है। इसी कैंप में भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार रखे जाते हैं। एलओसी के काफी करीब है ये आर्मी हेडक्वार्टर इस वजह से काफी संवेदनशील है ये इलाका। ये एक ब्रिगेड हेडक्वार्टर है। जहां से तकरीबन 15,000 जवानों के लिए रसद और हथियारों की सप्लाई की जाती है।

Loading...

Leave a Reply