अनंतनाग में तीन जगह आतंकी हमला, 7 अमरनाथ यात्रियों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू में तीन जगह पर आतंकवादियों ने हमला किया है। आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा में लगे पुलिस की टीम पर फायरिंग की है। आतंकियों ने अमरनाथ जा रहे यात्रियों की गाड़ियों पर भी फायरिंग की है। आतंकियों की फायरिंग में 7 अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 12 श्रद्धालु घायल हुए हैं। गृह मंत्रालय ने अमरनाथ यात्रियों की मौत की पुष्टि कर दी गई है। बताया जा रहा है कि जिस बस में ये अमरनाथ यात्री सवार थे वो रजिस्टर्ड नहीं थी।

ANI

आतंकियों के इस हमले में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इस आतंकी हमला के बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि खुफिया अलर्ट के बाद इस तरह का हमला कैसे हुआ। आतंकियों ने तीन जगह पर हमला किया। जिनमें से दो जगह पुलिस की टीम पर हमला किया गया। जबकि एक जगह पर आतंकियों ने आमरनाथ यात्रियों की बस को भी निशाना बनाया है। आतंकियों ने ये हमला सोमवार को रात के साढ़े आठ बजे किया है।

ANI

हमला करने के बाद आतंकी भाग निकले। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। और आतंकियों की तलाश की जा रही है। जिस बस पर आतंकियों ने हमला किया उसमें 20 श्रद्धालु सवार थे। ये सभी अमरनाथ गुफा के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि ये बस गुजरात की है।

सेना ने आज ही एलओसी पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया है। पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग के बाद ये आतंकी एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जिसे सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया था। आतंकियों ने बोटेंगो में हमला किया है।

Loading...