सुकमा में CRPF जवानों को मारनेवाले 10 नक्सली गिरफ्तार, बाकी की तलाशी जारी

नई दिल्ली:  सुकमा नक्सली हमले में शामिल 10 संदिग्ध नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में एक नाबालिग भी शामिल है। इनकी गिरफ्तारी सुकमा, चिकपाल और फूलबार से की गई है। बताया जा रहा है सुकमा नक्सली हमले में इन्होंने उस हमले को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर हमला किया था।

इसे भी पढ़ें

बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, Oppo वाली नई जर्सी हुई लॉन्च

छत्तीसगढ़ के सुकमा 24 अप्रैल को नक्सलियों ने सीआरपीएफ के पेट्रोलिंग दस्ते पर हमला किया था। जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने सीएरपीएफ के जवानों पर उस वक्त हमला किया था जब तकरीबन 30-35 जवान दोपहर में खाना खा रहे थे। तभी वहां पहले से घात लगाकर बैठे तकरीबन 300 नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें

गुजरात के बिलकिस बानो केस में दोषियों की सजा बरकरार, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

जिस जगह पर नक्सलियों ने सीआरपीएफ पर हमला किया था वो घने जंगलों वाला इलाका है। नक्सली अकसर इसी तरह के इलाके को हमले के लिए चुनते हैं। नक्सलियों ने जवानों की हत्या करने के बाद उनके हथियार भी छीन लिये थे। हमला करने के बाद नक्सली वापस जंगल में चले गए थे। सीआरपीएफ  के ये जवान वहां सड़क बनाने का काम कर रहे मजदूरों की सुरक्षा के लिए तैनात थे।

इसे भी पढ़ें

‘पाकिस्तान की बर्बरता पर बड़ी कार्रवाई करेगी सेना, बदला लेंगे’- सेना प्रमुख

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने भी आज सुकमा का दौरा किया। वो वहां अस्पताल में घायल जवानों से भी मिले। सुकमा हमले पर 8 मई को गृह मंत्रालय में मीटिंग रखी गई है। जिसमे इसपर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Loading...