मुंबई-गोवा के बीच तेजस एक्सप्रेस की टिकट बुकिंग शुरु, टाइम टेबल तैयार

नई दिल्ली:  हवाई जहाज जैसी सुविधा वाले तेजस एक्सप्रेस मुंबई गोवा के बीच हफ्ते में पांच दिन चलेगी। बेहद ही आधुनिक सुविधाओं से लैस इस तेजस एक्सप्रेस का किराया भी उसी हिसाब से रखा गया है। तेजस में सफर का मजा लेने के लिए शताब्दी से 20 फीसदी ज्यादा किराया चुकाना होगा।

तेजस एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर 22119/22120 रखा गया है। तेजस एक्सप्रेस मुंबई के सीएसटी और गोवा के करमाली के बीच चलेगी। तेजस सुपरफास्ट एक्सप्रेस कोंकण रेलवे रुट पर सप्ताह में 5 दिन चलेगी। 22 मई को रेल मंत्री सुरेश प्रभु मुंबई के सीएसटी से हरी झंडी दिखाएंगे। उद्घाटन यात्रा में ट्रेन मुंबई के सीएसटी स्टेशन से दोपहर 3 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी और रात 12 बजकर 35 मिनट पर उत्तरी गोवा के करमाली स्टेशन पर पहुंचेगी।

अब इस ट्रेन का किराया भी जान लीजिये। मुंबई से करमाली के बीच फर्स्ट एसी चेयरकार में बिना कैटरिंग की सुविधा के आपको 2585 रुपये चुकाने होंगे। लेकिन अगर आप कैटरिंग की सुविधा लेते हैं तो किराया 2740 रुपये चुकाना होगा। वहीं सेकेंड एसी चेयरकार के लिए बगैर कैटरिंग किराया 1185 रुपया तय किया गया है। जबकि कैटरिंग की सुविधा के साथ यही किराया 1310 रुपया होगा।

Loading...

Leave a Reply