धवन के धमाके से लंका ध्वस्त, शिखर पर टीम इंडिया

नई दिल्ली:  विशाखापट्टनम में भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने जो धमाका किया उसके सामने लंका के गेंदबाजों की लाइन लेंथ पूरी तरह से बिगड़ गई। जिसका नतीजा पराजय हुआ।

शिखर धवन ने इस मुकाबले में अपना 12वां वनडे शतक पूरा किया। धवन के इस शतक की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 8 विकेट से जीत हासिल की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा था। इस आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 32.1 ओवर में ही 2 विकेट गंवाकर 219 रन बना लिये। कुलदीप यादव को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहत शर्मा ने श्रीलंका को बर्बाद किया था और इस फाइनल मुकाबले में शिखर धवन ने लंका दहन किया। उन्होंने 85 गेंद में शतक पूरा कर लंका पर जीत की इबारत लिख दी। इस शानदार पारी की बदौलत धवन ने वनडे करियर में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिये।

Loading...