team-india-westindige-tour

कैरिबियाई दौरे पर कुंबले के साथ हुआ ‘अपशकुन’!

कैरिबियाई दौरे पर कुंबले के साथ हुआ ‘अपशकुन’!

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया कैरिबियाई दौरे पर सेंट कीट्स पहुंची। टीम इंडिया का ये दौरा तीन हप्तों का है। इस दौरे में खास बात ये है कि टीम इंडिया ने ये दौरा अपने नए नवेले कोच अनिल कुंबले के साथ शुरु किया है।

लेकिन बतौर कोच टीम इंडिया के साथ इस पहले दौरे पर सेंट कीट्स एयरपोर्ट पर कुंबले खाली हाथ रह गए। इसके पीछे वजह एयरलाइंस वालों की लापरवाही थी। दरअसल टीम इंडिया तो सेंट कीट्स पहुंच गई लेकिन एयरलाइंस वालों ने कुंबले का किट लंदन में ही छोड़ दिया। हलांकि ब्रिटिश एयरवेज ने इस गलती के लिए ट्वीट के जरिये कुंबले से माफी मांगी। एयरलाइंस की इस गड़बड़ी के बावजूद टीम इंडिया के जोश में कोई कमी नहीं दिखाई दी।

सेंट कीट्स पर उतरते ही कुंबले ने पहले टीम के खिलाड़ियों के साथ सेल्फी ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी भारतीय टीम के सेंट कीट्स पहुंचने पर फोटो साझा किया। वेस्टइंडीज बोर्ड ने ट्वीट किया ‘विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम एंटीगुआ, जमैका, सेंट लूसिया और त्रिनिदाद में होने वाले चार टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए सेंट कीट्स पहुंची।‘

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 21 जुलाई से शुरु होगा। मुख्य कोच के तौर पर यह मैच कुंबले का पहला मैच होगा जबकि टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट कोहली का ये पहला कैरिबियाई दौरा है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में 21 से 25 जुलाई के बीच खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 30 जुलाई से 3 अगस्त के बीच खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट 9 से 13 अगस्त के बीच ग्रीस आइलेट में और चौथा टेस्ट 18 से 22 अगस्त के बीच त्रिनिदाद में होगा।

टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट XI के खिलाफ 9-10 जुलाई और 14-16 जिलाई के बीच वार्नर पार्क में दो अभ्यास मैच भी खेलेगी।

Loading...

Leave a Reply