MP के चाय बेचने वाले की बेटी उड़ाएंगी भारतीय सेना के फाइटर प्लेन

मध्य प्रदेश:भारतीय सेना के फाइटर प्लेन को उड़ाने के लोए मध्य प्रदेश के एक चाय बेचने वाले की बेटी चुनी गई है। नीमच जिले में चाय बेचने वाले की बेटी आंचल गंगवाल का भारतीय वायुसेना के फ्लाइंग ब्रांच में चयन हुआ है।

हालांकि आंचल ने काफी मुश्किलों का सामना करते हुए अपना सपना पूरा किया है।जिसमे कई बार हार का सामना होने पर भी आंचल ने अपने सपने को सच करने का प्रयास जारी रखा।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के 2013 में आये बाढ़ में भारतीय वायुसेना का बचाव अभियान को देखकर उन्होंने वायु सेना में जाने का फैसला कर लिया तभी 12वीं में थी और उत्तराखंड में बाढ़ आई थी।और सुरक्षा बलों ने जिस तरह से बाढ़ प्रभावितों को बचाया था उससे मैं काफी प्रभावित हुई थी।और सेना में जाने का मन बना लिया।लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति सपने के बीच आ रही थी।जिसके बाद भी कई बार कोशिश किया। 5 बार असफलता हाथ लगने के बाद 6 वी बार सफल हुई।

बता दें कि इस परीक्षा में देश भर से लोग चुने गए ।
करीब 6 लाख स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे।जिसमे 22 कैंडिडेट को चयनित किया गया जिसमें से एक आंचल है।

आंचल के पिता सुरेश गंगवाल नीमच में बस स्टैंड के पास एक नामदेव टी स्टाल नामक चाय दुकान चलाते हैं।उन्होंने बताया कि उन्हें काफी खुशी होती है जब लोग उन्हें बधाई देते है। सुरेश का कहना है कि उन्होंने अपने तीनों बच्चों की पढ़ाई के आगे वित्तीय स्थिति को कभी बाधा नहीं बनने दिया।

(Visited 21 times, 1 visits today)
loading...