TATA की यह कार होगी बेहद किफायती 1 लीटर में चलेगी 100 किलोमीटर, जानें कीमत




नई दिल्ली: नैनो के रूप में सबसे किफायती कार बाजार में उतारने के बाद अब TATA एक और जबरदस्त धमाका करने जा रही है। कंपनी इसी साल बाजार में एक नई कार उतारने जा रही है। जो 1 लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर का माइलेज देगी। TATA की ये कार नई जेनरेशन की Nano Megapixel है। यानि कहा जा सकता है कि इस कार की माइलेज किसी भी बाइक से ज्यादा होगी।

एक लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर चलनेवाली ये कार मजबूती के मामले में भले ही दूसरी कार से पीछे होगी लेकिन इसकी दमदार माइलेज और एडवांस टेक्नॉलजी ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने की एक वजह है। जानकारी के मुताबिक इस कार की कीमत 5 से 6 लाख तक होने का अनुमान है।

82वें जिनेवा मोटर शो में इस कार को पहली बार पेश किया गया। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी साल इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जाएगा।
दरअसल यह कार पेट्रोल की जगह बैटरी से चलेगी। इस कार में खास बात ये है कि इसे कहीं भी रोककर चार्ज करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। ये कार चलते हुए चार्ज होगी। टाटा की मेगापिक्सलर में लीथियम आयन बैटरी लगी है। जिसे पेट्रोल इंजन जनरेटर कार चलते हुए भी चार्ज करता है।

इस कार में 13 किलोवॉट की लीथियम बैटरी लगी है। इसका इंजन पावर 325 cc है और इसकी अधिकतम गति सीमा 110 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है। इस कार की लंबाई 3505mm, चौड़ाई 1673 और ऊंचाई 1405mm है। केवल 30 मिनट में यह कार 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

Loading...