कुलगाम एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, डीएसपी समेत दो जवान शहीद

कुलगाम/जम्मू-कश्मीर:  कुलगाम में कई घंटों से चल रहा एनकाउंटर खत्म हो चुका है। इस एनकाउंटर में जैश के तीन आतंकी मारे गए। तीन आतंकियों में एक पाकिस्तानी और दो स्थानीय आतंकी शामिल हैं। ये तीनों जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकी थे। इस एनकाउंटर में एक डीएसपी समेत दो जवान शहीद हो गए। शहीद डीएसपी का नाम अमन कुमार ठाकुर है। उनके सिर में गोली लगी थी। गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सेना के एक हवलदार भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए। मेजर समेत दो जवान घायल भी हुए हैं। आतंकियों से ये मुठभेड़ कुलगाम के तूरीगाम में हुआ था।

शहीद अमन 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। पिछले डेढ़ साल से अमन कुलगाम में काउंटर टेररिज्म विंग का नेतृत्व कर रहे थे। बेहतर सेवा के लिए उन्हें पिछले महीने डीजीपी का कमेंडेशन मेडल प्रदान किया गया था।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक जानकारी मिली थी कि तीन आतंकी छिपे बैठे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम के तूरीगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान की शुरुआत की गई। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। मुठभेड़ वाली जगह पर पत्थरबाजी भी की गई।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जिसमें हमने एक बहादुर अधिकारी को खो दिया। वो एक योद्धा थे और रविवार के अभियान की अगुवाई उन्होंने खुद की थी।

(Visited 12 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *