संगीत सोम बोले ताजमहल हमारी संस्कृति पर धब्बा, ओवैसी ने मोदी का नाम लेकर दिया ये जवाब

नई दिल्ली:  ताजमहल एक बार फिर से चर्चा में है। इसे लेकर एक तरफ बीजेपी के विधायक हैं तो दूसरी तरफ AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैं। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताया था। ओवैसी ने सोम के इस बयान का विरोध किया है। ओवैसी ने कहा है लालकिला भी एक गद्दार ने ही बनवाया था क्या पीएम मोदी वहां तिरंगा फहराना छोड़ देंगे।

ओवैसी ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा दिल्ली में हैदराबाद हाउस को भी गद्दार ने ही बनवाया था। क्या मोदी विदेशी मेहमानों को यहां आने से रोकेंगे। गद्दारों ने ही लालकिला को भी बनवाया था क्या मोदी वहां तिरंगा फहराना बंद कर देंगे। क्या मोदी और योगी देसी और विदेशी सैलानियों को ताजमहल नहीं जाने के लिए कहेंगे।

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा है। हम किस इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं। ताजमहल के निर्माता ने अपने पिता को कैद कर दिया था। वह हिंदुओं को समाप्त करना चाहता था। यदि ये लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह हमारे लिए बहुत दुख की बात है। और हम इस इतिहास को बदल देंगे।

संगीत सोम के इस बयान पर बीजेपी नेता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा नेता को अपनी राय देने का हक है। उनके पास बोलने की स्वतंत्रता है। यह उनका व्यक्तिगत दृष्टिकोण है। हर बयान पर पार्टी लाइन जरूरी नहीं है। उन्होंने आगे कहा भारतीय इतिहास को विकृत करने का प्रयास किया जा रहा है। यह स्मारक बर्बरता का प्रतीक है।

इससे पहले यूपी टूरिज्म के बुकलेट से ताजमहल को बाहर करने पर भी विवाद हुआ था। इस बुकलेट को योगी सरकार ने 6 महीना पूरा होने पर जारी किया था। जिसमें ताजमहल को जगह नहीं दी गई थी।

Loading...

Leave a Reply