ताहिरा के बयान से सहमा पाकिस्तान बोलीं ‘कश्मीर किसी पाकिस्तानी के बाप की नहीं’

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के कब्जे वाले आजाद कश्मीर में एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ आवाज बुलंद हो रही है। इसबार वहां पाकिस्तानियों को निकाल बाहर करने का संकल्प लिया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के महिला विंग की अध्यक्ष ताहिरा तौकीर ने मंढोल में एक जनसभा में साफ साफ और सख्त लहजे में पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि कश्मीर किसी पाकिस्तानी के बाप की जागीर नहीं हो सकती है।

ताहिरा ने लोगों से गुलामी की आदत छोड़कर खुद के लिए आजादी का रास्ता साफ करने के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने कहा जबतक आप गुलाम रहोगे कोई आपको इज्जत नहीं देगा अगर आपको इज्जत पानी है तो पाकिस्तानियों को यहां से भगाना होगा। आजाद कश्मीर के प्रधानमंत्री को भी उन्होंने सख्त चेतावनी दी। ताहिरा ने कहा पाकिस्तानी मीडिया ये दावा करती है कि पाक फौज हमारे साथ है।

उन्होंने कहा कश्मीर हर कश्मीरी के बाप की जागीर हो सकती है लेकिन किसी पाकिस्तानी के बाप की जागीर नहीं हो सकती है। वो जितनी भी कोशिश कर लें लेकिन कश्मीर उनका नहीं हो सकता है। हमें किस मुल्क के साथ रहना है ये फैसला हम खुद करेंगे। उन्होंने कहा कश्मीर पाकिस्तानियों की विरासत नहीं है। ये जबरन यहां पर कब्जा किये हुए हैं इन्हें यहां से जाना ही होगा। उन्होंने कहा अगर ये मर्जी से नहीं जाएंगे तो इन्हें गलियों में घसीटकर बाहर करना होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान आजादी के बाद से ही आजाद कश्मीर पर जबरन कब्जा किये हुए है। वो हमेशा ये दावा करता रहा है कि कश्मीर में उसका कोई दखल नहीं है। लेकिन हकीकत इससे परे है। पाकिस्तानी फौज वहां के लोगों पर हर तरह के जुल्म करती रही है। जब आजाद कश्मीर में आजादी की मांग उठती है तो पाकिस्तानी फौर बेरहमी के साथ उस आवाज को कुचलने की कोशिश करती है।

Loading...

Leave a Reply