यूपी में मुकाबला स्वाति Vs मायावती !

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सियासत खुद को तैयार कर रही है और जब सियासत की तैयारी चल रही होती है तो उसी में ये भी तय होता है कि मुकाबले में कौन कौन होगा और किसका मुकाबला किससे होगा। उसी सियासी तैयारी की एक कड़ी हैं पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह।

स्वाति सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को चुनौती देते हुए कहा है कि वो उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। इससे पहले दयाशंकर सिंह ने कहा था कि मायावती यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से किसी भी सीट को चुन लें स्वाति वहां से मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ लेगी। लेकिन वो सीट रिजर्व नहीं होनी चाहिए। दयाशंकर के कहने का मतलब है कि मायावती किसी भी सामान्य सीट से चुनाव लड़ें पता चल जाएगा कि सर्वजन का समर्थन किसे हासिल है।

स्वाति की इस चुनौती पर जब मायावती से सवाल किये गए तो उन्होंने कहा कि इस तरह की फालतू बातों के लिए उनके पास वक्त नहीं है। हलांकि स्वाति सिंह अभी बीजेपी की सदस्य नहीं हैं। बीजेपी की तरफ से भी अभी ये साफ नहीं किया गया है कि वो मायावती से मुकाबला निर्दलीय प्रत्याशी बनकर करेंगी या बीजेपी की उम्मीदवार बनकर।

मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के बाद जब दयाशंकर फरारी जीवन बिता रहे थे तब बीजेपी की तरफ से ये संकेत दिये गए थे कि चुनाव में स्वाति सिंह बीएसपी सुप्रीमो मायावती को चुनाव में चुनौती दे सकती हैं। लेकिन अब दयाशंकर जमानत पर जेल से बाहर आ चुके हैं और स्वाति की लड़ाई में वो भी शामिल हो चुके हैं। हलांकी उन्होंने भी अपनी तरफ से ये साफ नहीं किया है कि स्वाति बीजेपी में शामिल होंगी या फिर निर्दलीय ही मायावती को चुनाव में चुनौती देंगी। जाहिर है यहां दयाशंकर भी बीजेपी की तरफ से किसी ईशारे का इंतजार कर रहे होंगे। और पार्टी उस गुणा गणित के नतीजे का आकलन कर रही होगी कि अगर स्वाति को पार्टी में शामिल किया जाए तो इसके क्या परिणाम निकल सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply