Swami Prasad Maurya on triple talaq

सोमवार को सियासत में बिछेगी एक नई बिसात, यूपी चुनाव पर होगा सीधा असर !

सोमवार को सियासत में बिछेगी एक नई बिसात, यूपी चुनाव पर होगा सीधा असर !

दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से सोमवार को एक नई तस्वीर जारी होने की उम्मीद की जा रही है। उस तस्वीर में एक नये और चर्चित चेहरे के हाथ में कमल थमाया जाएगा और पार्टी उसे अपना बनाएगी। बात स्वामी प्रसाद मौर्य की हो रही है। जिन्होंने जून के महीने में बीएसपी को अलविदा कह दिया था। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सोमवार को स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी का दामन थाम लेंगे। उसके बाद अपने आक्रामक तेवर के प्रहार से बीएसपी को घायल करेंगे।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बीएसपी छोड़ने के बाद कयासों का दौर भी खूब चला। कभी कहा गया वो समाजवाद की साइकिल चलाएंगे, कभी कहा गया हाथ का साथ देंगे कभी कहा गया कमल थामेंगे, चर्चा का एक दौर इसपर भी चला कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी पार्टी बनाएंगे। लेकिन अब कयासों और आकलन का वो दौर समाप्ति की तरफ बढ़ रहा है। क्योंकि 8 अगस्त आ चुका है। और इसी 8 अगस्त दिन सोमवार को ये भी साफ होने जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

हलांकि मौर्य के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी या खुद मौर्य की तरफ से कुछ भी औपचारिक तौर पर नहीं कहा गया है। वैसे राजनीति में इस तरह की रस्मों में पहले से कुछ कहा भी नहीं जाता है। सबकुछ अचानक ही होता है। इसलिए पुरानी रस्म की रवायत को इसबार भी निभाया जा रहा है। और दोनों तरफ से इसपर अनभिज्ञता का प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन सियासत में सूत्र बड़े कमाल की चीज हैं। जो आगे होनेवाली घटना के बारे में जानकारी दे जाते हैं। यहां भी उसी सियासी सूत्र ने बताया है कि सोमवार को स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी का स्वामित्व स्वीकार करने जा रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply