सुषमा स्वराज नहीं लेगीं मंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली:  केंद्र में दूसरी बार बन रही मोदी सरकार में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगी। सुषमा स्वराज शपथ ग्रहण में समारोह में पहुंची तो हैं लेकिन वो मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगी। इससे पहले खराब सेहत की वजह से उन्होंने पहले ही ये एलान कर दिया था कि वो इसबार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

लेकिन बाद में ये कहा जा रहा था कि सुषमा स्वराज मंत्री पद की शपथ लेंगी। लेकिन अब ये साफ हो चुका है कि सुषमा स्वराज अब मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगी।

जेडीयू भी सरकार में शामिल नहीं होगी। इसका साफ मतलब ये है कि जेडीयू से कोई भी सांसद मंत्री नहीं बनेगा। बचाया जा रहा है कि जेडीयू की तरफ से तीन लोगों को मंत्री बनाने की् मांग की गई थी। लेकिन जेडीयू कोटे को एक मंत्री पद दिया जा रहा था जिसके बाद जेडीयू ने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया। बिहार में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि एक मंत्रिपद दिये जाने से पार्टी में नाराजगी है। इसलिए पार्टी ने सरकार से बाहर रहने का फैसला किया।

बिहार के सीएम नीतिश कुमार ने काहा कि हमें एक मंत्री पद दिया जा रहा था। जिस वजह से हमने मना कर दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि इससे हमरे रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ये मामूली बात है। हम एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे लेकिन एनडीए में रहेंगे।

(Visited 63 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *