sushma-swaraj-Minister-of-External-Affairs-of-India

मोदी की इस मंत्री का जवाब नहीं, AIIMS में भर्ती होकर भी मंत्रालय संभाल रही हैं

मोदी की इस मंत्री का जवाब नहीं, AIIMS में भर्ती होकर भी मंत्रालय संभाल रही हैं




नई दिल्ली:  पीएम मोदी अपना दायित्व निभाने के लिए दिन रात काम करते हैं। कहा जाता है वो केवल 4 घंटे सोते हैं। ऐसा मोदी के करीबी कई बार कह चुके हैं। जिस नए भारत के निर्माण के लिए मोदी जी-जान से जुटे हैं उसमें उनके मंत्री भी उनका साथ दे रहे हैं। उन्हीं चुनिंदा मंत्रियों में से एक हैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज।

सुषमा स्वराज पिछले काफी दिनों से दिल्ली के AIIMS में भर्ती हैं। उनकी किडनी खराब हो गई है। उनका किडनी ट्रांसप्लांट होना है। इसलिए इनदिनों वो AIIMS में ही भर्ती होकर अपना इलाज करवा रही हैं। लेकिन इस हालत में भी उन्हें अपनी जिम्मेदारी का एहसास है। सुषमा स्वराज इलाज करवाने के साथ साथ अपने मंत्रालय का कामकाज भी संभाल रही हैं। यही वजह है कि उनके दफ्तर में न होने के बावजूद कामकाज पर इसका कुछ खास असर नहीं पड़ा है।

सुषमा स्वराज की इसी कर्तव्य निष्ठा की एक बानगी ट्वीटर पर देखने को मिली। जब AIIMS की पीएचडी स्कॉलर ने उनसे मदद मांगी तो उन्होंने उसे तुरंत एम्स में ही मिलने के लिए बुला लिया। दरअसल गीता नाम की इस पीएचडी स्कॉलर ने विदेश मंत्री से ऑस्ट्रेलिया के वीजा के लिए मदद मांगी थी। इस बारे में गीता ने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया था। जिसके जवाब में सुषमा ने ट्वीट किया ‘गीता मैं एम्स में ही हूं। प्लीज मेरे पास आ जाओ। मैं आपकी मदद करुंगी।‘

sushma-tweet

इन दिनों सुषमा AIIMS से ही जरुरी फाइलों को मंजूरी दे रही हैं और वहीं इनपर चर्चा भी कर रही हैं। अपनी बीमारी की वजह से सुषमा अमृतसर में हो रहे ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में नहीं जा पाईं हैं। उनकी जगह वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सम्मेलन में हिस्सा लिया।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.