पिता की गुहार पर सुषमा ने बढ़ाया मदद का हाथ, पाकिस्तान से बेटी की वापसी का दिया आदेश

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से एक पिता मोहम्मद अकबर ने यूट्यूब पर अपनी बेटी मोहम्मदिया बेगम के लिए मदद मांगी। पीड़ित पिता ने गुहार लगाई कि उनकी बेटी की शादी पाकिस्तान में हुई है। जहां उसके साथ ससुरालवाले मारपीट करते हैं। पिता ने सुषमा से अपनी बेटी को वापस भारत लाने में मदद मांगी थी। इस मदद पर सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को निर्देश दिया कि वह पाकिस्तान में फंसी हैदराबाद की रहनेवाली भारतीय महिला मोहम्मदिया बेगम के पासपोर्ट को रिन्यू करे और उसके भारत लौटने की व्यवस्था करे।




मोहम्मदिया बेगम के पिता ने उसके पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। मदद के लिए आगे आने के साथ ही सुषमा स्वराज ने इससे जुड़े कई ट्वीट भी किये। जिसमें उन्होंने लिखा मैंने भारतीय उच्चायोग से उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उनकी भारत वापसी का इंतजाम करने को कहा है। पाकिस्तान में रहने को मजबूर हैदराबाद की मोहम्मदिया बेगम ने अपने पिता को फोन पर बताया था कि लाहौर में उसका पति उसके साथ मारपीट करता है।

हैदराबाद की मोहम्मदिया बेगम और पाकिस्तान के यूनिस की शादी 1996 में हुई थी। मोहम्मदिया के परिजनों का आरोप है कि उसके पति ने शादी के वक्त खुद को ओमान का नागरिक बताया था। लेकिन बाद में पता चला कि उसके पास ओमान की नागरिकता है ही नहीं।

Loading...