13 जुलाई को 44 साल बाद लगेगा ऐसा सूर्य ग्रहण,राशियों पर असर जानें

नई दिल्ली:13 जुलाई 2018 को 44 साल बाद आया एक ऐसा सूर्य ग्रहण लगेगा जिससे राशियों पर असर पड़ेगा।हालांकि यह ग्रहण आंशिक सूर्यग्रहण होगा।भारत और पड़ोसी देशों में इसका दर्शन नहीं होगा।यह ग्रहण ज्यादातर दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, पेसिफिक और हिन्द महासगार में देखा जा सकेगा।

हालांकि इस ग्रहण का दर्शन नही हो पायेगा इसीलिए  सूतक आदि के नियम लागू नहीं होंगे।लेकिन यह राशियों पर असर करेगा जो लगभग 15 दिनों तक बना रहेगा।भारतीय समय के अनुसार से यह प्रातः  07.18 से शुरू होकर प्रातः 09.43 तक समाप्त होगा।इसकी कुल अवधि लगभग 02 घंटे 25 मिनट की है।और साथ ही यह शुक्रवार और 13 तारीख के मेल वाला यह सूर्यग्रहण 13 सितंबर 2080 में लगेगा।

राशियों पर क्या असर…

मेष: यह सूर्य ग्रहण आपके लिए जैकपोट लेकर आएगा आपको आर्थिक लाभ दिला सकता है। आपकी सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होने की संभावना है। समाज में आपके सम्मान में वृद्धि होगी।और नौकरी-बिजनेस में भी सफलता मिलेगी।

वृषभ: इस दौरान कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती है।आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं। सुख-शांति में खलल पड़ सकता है।

मिथुन: स्वास्थ्य के मामले में आपको सतर्क रहना पड़ेगा और मानसिक तनाव हो सकता है।वाहन चलाने में सावधानी रखें।भरोशा टूट सकता है कार्यक्षेत्र में लाभ होने की संभावना बन रही है।

कर्क: आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी लेकिन सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है।साथ ही कलह उत्पन्न हो सकता है।

सिंह: इच्छाशक्ति और साहस में वृद्धि होगी।छोटी दूरी की यात्रा के भी योग हैं।नौकरी व बिजनेस के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कन्या: असंतुष्टि रह सकता हज। पारिवारिक समस्याएं बढ़ने से परेशानी होगी।कानूनी मामलों में आपके पक्ष में फैसला आ सकता है।

तुला: इस समय आप पूरी ऊर्जा और मन से कोई काम करने में असफल रहेंगे।आपके पारिवारिक जीवन और लव लाइफ में भी समस्याएं हो सकती हैं।लाभ और कामयाबी की रफ्तार भी धीमी रहेगी।

वृश्चिक: आप उन्नति करेंगे और अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। सभी क्षेत्रों में मिलेगी और मन में खुशी और संतुष्टि का भाव रहेगा।

धनु: आपके जीवनसाथी को संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से विवाद होने की संभावना भी है।बिजनेस में अपने पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है।

मकर: परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।धन हानि और मान-प्रतिष्ठा में कमी होने से निराशा रह सकती है।

कुंभ: तनाव बढ़ने से परेशानियां बढ़ सकती है। लंबी दूरी की यात्राएं आपके लिए कष्टकारी साबित हो सकती है।प्रसिद्धि पाने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है।

मीन:यह सूर्य ग्रहण आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा।हर काम में लाभ होगा। नए साधनों से भी आय के योग बनेंगे।नौकरी और व्यवसाय में उन्नति होगी।

Loading...