फिल्म पद्मावती पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

फिल्म पद्मावती पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली:  सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अभी तक इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट भी नहीं मिला है। ऐसे में कोर्ट की तरफ से इस विवाद में दखल देना ठीक नहीं है। सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी से इस फिल्म का विरोध कर रहे लोगों को बड़ा झटका लगा है। फिल्म का विरोध कर रहे लोगों की तरफ से ही सुप्रीम कोर्ट में फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती पर ये फिल्म बनाई गई है। फिल्म का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि फिल्म में इतिहास के तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है। लेकिन उनकी मांग है कि फिल्म को रिलीज करने से पहले उनके लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाए। जिसमें वो फिल्म को देखकर उसपर अपना सर्टिफिकेट दे सकें।

फिल्म पद्मावती शुरुआत से ही विवादों में रही है। राजस्थान में जब इसकी शूटिंग की जा रही थी तब संजय लीला भंसाली पर हमला किया गया था। उनके साथ मारपीट की गई थी। वहां लगे फिल्म के सेट को भी तोड़ा गया था। इसके बाद महाराष्ट्र के शोलापुर में फिल्मी की बाकी शूटिंग करने का फैसला किया गया। लेकिन वहां भी तोड़फोड़ की गई।

फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ के आरोपों पर संजय लीला भंसाली ने सभी को भरोसा दिलाया है कि काफी रिसर्च के बाद इस फिल्म को तैयार किया गया है। इसमें इतिहास के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती को लेकर फिल्म में किसी तरह की विवादित चीज नहीं दिखाई गई है।

लेकिन राजपूत समाज अपने विरोध पर कायम है। और वो फिल्म को रिलीज से पहले स्पेशल स्क्रीनिंग में देखने की जिद पर अड़े हैं।

Loading...

Leave a Reply