SC ने सहारा की ऐम्बी वैली टाउनशिप प्रोजेक्ट को जब्त करने का आदेश दिया




नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से सहारा को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि चिट फंड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई में उसके ऐम्बी वैली टाउनशिप प्रोजेक्ट को ज्बत करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा से अपनी उन संपत्तियों की सूची सौंपने को कहा है जिसपर उसने कोई कर्ज नहीं लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि इन संपत्तियों की नीलामी कर लोगों के पैसों की वसूली की जाएगी और जनता को पैसा दिया जाएगा। अदालत ने 14,799 करोड़ के बकाये के मामले में सुनवाई करते हुए ये आदेश दिया।

कोर्ट के इस आदेश के बाद बकाया वसूली तक सहारा का ऐम्बी वैली टाउनशिप प्रॉजेक्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में रहेगा और बकाया वसूली के बाद उसे लौटा दिया जाएगा। सहारा की तरफ जुलाई 2019 तक बकाया चुकाने की बात कही जिसके बाद कोर्ट की तरफ से ऐम्बी वैली प्रोजेक्ट को जब्त करने का आदेश दिया गया।

अपनी संपत्तियों की सूची सौंपे जाने तक सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय परोल पर जेल से बाहर रहेंगे। कोर्ट में इस मामले पर 27 फरवरी को सुनवाई होगी। अदालत में सुनवाई के दौरान सहारा ग्रुप ने माना कि उस 14,000 करोड़ रुपये का मूलधन सेबी को चुनाने थे, जिसमें से 11,000 करोड़ रुपये अबतक चुका दिये हैं।

Loading...