कर्नाटक में येदियुरप्पा को शनिवार शाम 4 बजे बहुमत साबित करने का आदेश

नई दिल्ली:  कर्नाटक में चल रहे सत्ता के नाटक पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि येदियुरप्पा शनिवार शाम के चार बजे कर्नाटक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करें। हलांकी बीजेपी के वकील मुकुल रोहतगी ने इसपर ऐतराज जताया। रोहतगी ने कहा कि उनके विधायक दूर हैं। इसलिए कम से कम एक हफ्ते का वक्त दिया जाए।

लेकिन सुप्रीम कोर्ट में उनकी दलील नहीं टिकी। और सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार शाम के चार बजे येदियुरप्पा सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहा है।

कांग्रेस की तरफ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल ने कहा कि बहुमत परीक्षण की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई जाए। क्योंकि वहां कुछ भी हो सकता है।

इस वक्त कांग्रेस और जेडीएस के विधायक हैदराबाद में हैं। अब कांग्रेस के पास भी कल शाम चार बजे तक का ही वक्त है। उससे पहले कांग्रेस और जेडीएस को अपने सभी विधायकों को कर्नाटक लाना होगा।

इससे पहले येदियुरप्पा ने कल यानि गुरुवार को कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली थी। राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया था। जिसका विरोध कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में किया था। जिसपर आज सुनवाई हुई। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार शाम के चार बजे बहुमत साबित करने के लिए कहा है।

Loading...