BASANT-KUNH-GANGRAPE

निर्भया गैंगरेप में चारों दोषियों को होगी फांसी, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

निर्भया गैंगरेप में चारों दोषियों को होगी फांसी, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

नई दिल्ली:  दिल्ली के बसंत कुंज में 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंट ने फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने चारों दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रखी है। कोर्ट ने माना है कि जिस निर्दयता से निर्भया के साथ गैंगरेप किया गया उसमें कोई दलील नहीं चल सकती। इसलिए हाईकोर्ट ने जो फैसला सुनाया है वो बरकरार रहेगा।

इस मामले पर दिल्ली की साकेत कोर्ट ने चारों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी। निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट ने भी बरकरार रखा था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी हाईकोर्ट के फैसले को सही मानते हुए फांसी की सजा बरकरार रखी। इसके बाद अब निर्भया के चारों गुनहगार मुकेश, विनय पवन और अक्षय को फांसी दी जाएगी।

इस मामले में 6 आरोपी थे। जिनमें से मुख्य आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। एक आरोपी नाबालिग निकला था। जिसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया था। बाल सुधार गृह में तीन साल बिताने के बाद वो रिहा हो चुका है। बाकी चार आरोपियों को निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी। जिनके नाम हैं मुकेश, विनय पवन और अक्षय।

अगले पेज पर पढ़ें निर्भया गैंगरेप की पूरी वारदात

Loading...

Leave a Reply