BCCI को सुप्रीम कोर्ट से एक और झटका

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में BCCI की तरफ से दायर की गई पुनर्विचार याचिका खारिज हो गई है। BCCI ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को सही ठहराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दोबारा से विचार करने के लिए पुनर्विचार याचिका दायर की थी। लेकिन BCCI की वो याचिका खारिज हो गई।

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने में देरी करने की वजह से सुप्रीम कोर्ट कई बार BCCI को फटकार लगा चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने यहां तक कह दिया है कि या तो BCCI खुद सुधर जाए नहीं तो हमें सुधारना आता है। सोमवार को भी लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने में देरी करने की वजह से बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई थी।

BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर सोमवार को आईसीसी से सिफारिशी चिट्ठी मांगने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सफाई देते रहे थे। अनुराग ठाकुर ने इस आरोप से इनकार किया था कि बोर्ड ने सीएजी का प्रतिनिधि नियुक्त किये जाने पर आईसीसी से इसे बोर्ड के काम में सरकारी दखल बताने वाली चिट्ठी भेजने के लिए कहा था।

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा कमेटी बनाम BCCI विवाद पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अबतक के कोर्ट के रुख से साफ हो चुका है कि इस मामले में BCCI की सारी दलील सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है। और अब आगे उसे कोर्ट से किसी तरह की रियायत मिलने की उम्मीद दिख भी नहीं रही है।

Loading...