SALMAN KHAN AND SUPREME COURT

हिट एंड रन केस में सलमान के खिलाफ SC में होगी सुनवाई

हिट एंड रन केस में सलमान के खिलाफ SC में होगी सुनवाई

2002 के हिट एंड रन केस में फिल्म अभिनेता सलमान खान की मुश्किल अभी खत्म नहीं हुई है। महाराष्ट्र सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने सुनने के लायक माना है और उसे सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी है। जिसका मतलब ये है कि अब हिट एंड रन केस में सलमान खान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

महाराष्ट्र सरकार की याचिका के बाद सलमान खान ने काउंटर एफिडेविट दायर किया था। जिसमें सलमान खान की तरफ से कहा गया था कि पुलिस इस मामले में उन्हें फंसा रही है। वह निर्दोष हैं, हादसे वाली रात उन्होंने शराब नहीं पी थी। सलमान का ये भी कहना है कि वो गाड़ी नहीं चला रहे थे।

क्या है हिट एंट रन केस ?
सितंबर 2002 की रात आधी रात पार्टी से घर लौट रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान की कार हिल रोड पर अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी में घुस गई थी। बेकरी के बाहर ही नुरुल्लाह समेत कुछ और लोग सो रहे थे। नुरुल्लाह सलमान की कार के नीचे आ गए थे जिससे उनकी मौत हो गई। हिट एंड रन केस में मुंबई की सेशंस कोर्ट ने सलमान को दोषी ठहराते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इसके खिलाफ सलमान ने बॉम्बे हाईकोर्ट अपील की। जहां से अपील का निपटारा होने तक जमानत दे दी गई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिसंबर 2015 में सलमान खान को सभी आरोपों से बरी कर दिया।

अपने फैसले में हाईकोर्ट ने कहा था कि ‘अभियोजन पक्ष इस बात की पुष्टि करने में नाकाम रहा कि सलमान ने शराब पी थी और हादसे के वक्त खुद सलमान गाड़ी चला रहे थे।‘ कोर्ट ने कहा था कि ‘मौजूदा सबूतों के आधार पर सलमान को सजा संभव नहीं है।‘
-Salman Khan Actor, Hit And Run case of Salman khan

Loading...

Leave a Reply