पीवी सिंधू ने कैरोलिना को हराकर इंडियन ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता

नई दिल्ली: भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने इंडियन ओपन सुपर सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में सिंधू ने कैरोलिना मारिन को 21-19,21-16 से हराकर खिताब अपने नाम किया। खास बात ये है कि कैरोलिना मारिन वही हैं जिन्होंने सिंधू को रियो ओलंपिक में हराया था और सिंधू को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था।

पहले गेम के आखिरी क्षणों में मारिन ने सिंधू पर हावी होने की कोशिश की और सिंधू पर 18-19 के स्कोर के वक्त 1 अंक की बढ़त बना ली। ये बढ़त मामूली थी लेकिन गेम के आखिरी वक्त में ये काफी मायने रखता था। जिसके जवाब में सिंधू ने वापसी करते हुए मारिन के खिलाफ लगातार 3 अंक हासिल किये। इसके साथ ही सिंधू ने 21-19 के स्कोर से मैच का पहला गेम अपने नाम करने में कामयाबी पाई।

ये भी पढें :

– पीएम मोदी की दहाड़ से थर्राए अलगाववादी और पाकिस्तान, सताने लगा बर्बादी का डर
– PM मोदी ने सबसे लंबे टनल का उद्घाटन कर पूरे टनल का जायजा लिया

पहले गेम में जीत हासिल करने के बाद सिंधू का हौसला बुलंद था। दूसरे गेम में वह 3-0 से कैरोलिना से आगे निकल गईं। दूसरे गेम में बढ़त को बरकरार रखते हुए सिंधू ने स्कोर के 15-10 तक पहुंचा दिया। कैरोलिना की तरफ से भी वापसी के लिए संघर्ष जारी रहा। और एक वक्त में स्कोर 15-13 पर ला दिया। लेकिन इसके बाद सिंधू ने कैरोलिना को कोई मौका नहीं दिया और 21-16 से दूसरा राउंड भी अपने नाम कर लिया। इसकी के साथ खिताब भी सिंधू के नाम हो गया।

Loading...