सनी लियोनी यूपी में मुरादाबाद से MLA का चुनाव लड़ेंगी?




लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की चर्चा हर तरफ है। गिनती के दिन रह गए हैं जब यूपी में पहले चरण का मतदान होगा। लेकिन उससे पहले मुरादाबाद एक खास वजह से चर्चा में है। चर्चा ये है कि अभिनेत्री सनी लियोनी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। मुरादाबाद में सनी के नाम वाला पोस्टर लगाया गया है। जिसमें सनी लियोनी की तस्वीर है। साथ ही ये भी बताया गया है कि लोगों को सनी लियोनी को क्यों वोट देना चाहिए। लेकिन इस पोस्टर में किसी पार्टी का नाम नहीं है।

पोस्टर में लिखी गई है कि सनी लियोनी कर्मठ हैं, जुझारु हैं, ईमानदार हैं, लोकप्रिय हैं और उनकी साफ सुथरी छवि है। इसी पोस्टर में नीचे लिखा गया है कि बच्चों से लेकर बुड्ढों तक का खयाल रखने वाली आपकी अपनी सबकी प्यरी लोकप्रिय उम्मीदवार श्रीमति सन्नी लियोन। इसी पोस्टर में ऊपर की तरफ बड़े अक्षरों में लिखा गया है कि मुरादाबाद एमएलए प्रत्याशी।

मुरादाबाद में जगह जगह लगाए गए इस पोस्टर को सोशल साइट्स पर खूब फैलाया जा रहा है। लोगों के पास व्हाट्सअप पर ये पोस्टर भेजे जा रहे हैं। इस पोस्टर को देखने के बाद पहले ये जान लेते हैं कि भारत में एमएलए का चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवापर को कौन-कौन सी शर्त पूरी करनी होती है।

  • उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए
  • उम्मीदवार की उम्र 25 साल से कम नहीं होनी चाहिए
  • जिस राज्य से उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है उसे उस राज्य के किसी विधानसभा का वोटर होना चाहिए
  • उम्मीदवार को किसी अपराध में 2 साल से अधिक की सजा नहीं हुई हो

अब इसके बाद अगर सनी लियोनी की बात करें तो सनी लियोनी की उम्र 35 साल है। लेकिन उनका जन्म कनाडा में हुआ है। यानि सनी लियोनी के पास भारत की नागरिकता नहीं है। इसका मतलब ये है कि सनी लियोनी भारत के किसी राज्य से चुनाव नहीं लड़ सकती हैं।

सनी के चुनाव लड़ने की खबर के बाद जब क्षेत्र के लोगों से सनी के बारे में उनकी राय पूछी गई तो कई लोगों ने उन्हें समर्थन करने की बात कही। लोगों का कहना था कि सनी एक जानी मानी अभिनेत्री हैं। और अगर वो मुरादाबाद से चुनाव लड़ती हैं तो इससे उनके क्षेत्र का नाम भी सभी जानेंगे और उनकी अलग पहचान बनेगी।

लेकिन इस बारे में जब सनी लियोनी के पीआरओ से संपर्क किया गया तो उन्होंने सनी के चुनाव लड़ने की खबर का पूरी तरह से खंडन किया है। इसके बाद ये साफ हो गया है कि मुरादाबाद में सनी का जो पोस्टर लगाया गया है वो महज किसी की शरारत है। क्योंकि सनी मुरादाबाद से तो क्या किसी और दूसरी सीट से भी चुनाव नहीं लड़ रही हैं। वैसे भी मुरादाबाद एक लोकसभा सीट है।

Loading...

Leave a Reply