Sultan Movie Review

Salman की ‘Sultan’ दर्शकों के दिल में जगह बना पाई, पढ़ें रिव्यू ?

Salman की ‘Sultan’ दर्शकों के दिल में जगह बना पाई, पढ़ें रिव्यू ?

लंबे वक्त से जिस फिल्म का इंतजार हो रहा था वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आ गई। Sultan की तरफ दर्शकों को खींचने के लिए Salman का नाम ही काफी है। इस फिल्म में Salman ने पहली बार अनुष्का शर्मा और निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ काम किया है। फिल्म के निर्माता हैं आदित्य चोपड़ा। फिल्म के डायलॉग और स्क्रीनप्ले अली अब्बास जफर ने ही लिखे हैं।फिल्म में Salman और अनुष्का के अलावे रणदीप हुड्डा, अमित साद और कुमुद मिश्रा शामिल हैं।

Sultan हरियाणा के एक ऐसे छोरे की कहानी है जिसकी जिंदगी एक थप्पड़ ने बदल दी। Sultan यानि Salman खान आरफा यानि अनुष्का शर्मा के साथ एकतरफा प्यार कर बैठता है। Sultan इस प्यार को आखिरी मुकाम यानि शादी तक ले जाना चाहता है। लेकिन अनुष्का को ये मंजूर नहीं। खैर किसी तरह उतार चढ़ाव के बाद दोनों का निकाह हो जाता है। लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती है। असल कहानी इसके बाद शुरु होती है। जिसे जानने के लिए आपको सिनेमा घर तक जाना होगा।

अब फिल्म के माइनस और प्लस प्वाइंट की बात कर लेते हैं
फिल्म की कहानी एवरेज है। इसे देखने के बाद ऐसा नहीं लगेगा कि आपने कोई बहुत अच्छी फिल्म देखी है जो आपको काफी लंबे वक्त तक याद रहे। फिल्म में Salman का किरदार जमाने में काफी वक्त निकल जाता है। जिस वजह से फिल्म का पहला भाग जरा बोरिंग हो गया है। ये भी हो सकता है कि जो Salman के गहरे फैन हैं उन्हें सबकुछ ठीक लगे।

ऐसा नहीं है कि फिल्म केवल खामियों से ही भरी है। इसके बावजूद फिल्म में खासियत भी है।
पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट को Salman को ध्यान में रखकर लिखा गया है। इसलिए Salman खान दर्शकों को बांधकर रखते हैं। इसमें Salman की एक्टिंग का कम और उनके किरदार का रोल ज्यादा है। फिल्म के कई सीन दर्शकों को मुस्कुराने के लिए मजबूर करते हैं तो कई जगह पर दर्शकों की आंखें नम हो जाती है। कुश्ती के मजबूत दांव पेंच के बावजूद फिल्म में जज्बात भी डाला गया है। Sultan जहां देश के एक पौराणिक खेल कुश्ती को प्रमोट करती है तो वहीं अनुष्का शर्मा के किरदार में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम को भी आगे बढ़ाती है। फिल्म का गाना दर्शकों को पसंद आया। विशाल-शेखर का संगीत अच्छा है और गानों से हरियाणा के मिट्टी की खुशबू आती है।

अगर स्टार की बात करें तो इस फिल्म को NTI की तरफ से मिलते हैं 3 स्टार
-Salman Khan, Anushka Sharma, Sultan Movie

Loading...

Leave a Reply