Subramanian-Swamy-gandhi-murder-case

BJP के स्वामी ने कांग्रेस पर दागे 3 सवाल- गांधी जी पर कितने बुलेट फायर हुए ?

BJP के स्वामी ने कांग्रेस पर दागे 3 सवाल- गांधी जी पर कितने बुलेट फायर हुए ?

दिल्ली: कुछ दिनों खामोशी के बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्यसभा में नेहरु पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व से तीन सवाल पूछ लिए। इन तीनों सवालों का संबंध राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या से जुड़ा था। स्वामी ने राज्य सभा में कहा कि गांधी जी को आरएसएस ने नहीं अंग्रेजों ने मारा था।

स्वामी ने राज्यसभा में महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाते हुए तीन सवाल पूछे…

  1. गांधी जी पर कितने बुलेट फायर हुए, इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं है?
  2. उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम क्यों नहीं हुआ, इसकी जानकारी नहीं है?
  3. जब गोली लगी थी तो गांधीजी को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और बिरला हाउस में क्यों लिटाया गया?

स्वामी 15 अगस्त के बाद प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और महात्मा गांधी की हत्या पर तथ्य सामने रखेंगे। उन्होंने कहा ‘हमने राष्ट्रपति को भी खत लिखा था, जब यूपीए सरकार थी, हमने कहा था कि गांधी को ब्रिटिश लोगों ने मारा था। कुछ ऐसी जानकारियां हैं कि माउंटबेटन और जवाहर लाल नेहरु दोनों का यही मोटिव था। हमारे पास सरदार पटेल की एक चिट्टी है जिसमें पटेल ने जवाहर लाल नेहरु को लिखा कि गांधी की हत्या में आरएसएस का कोई हाथ नहीं है।‘ राहुल पर निशाना साधते हुए स्वामी ने कहा ‘राहुल या तो माफी मांगे या उन्हें जेल जाना पड़ेगा।‘ साथ ही उन्होंने कहा ‘राहुल पहले तो कहते थे कि नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत नहीं लेंगे लेकिन बाद में चूहे-बिल्ली की तरह बेल ले लिया।‘

दरअसल पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राहुल की याचिका पर सख्त टिप्पणी की गई थी। आरएसएस को गांधी जी की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराने वाले बयान पर राहुल के खिलाफ कोर्ट में केस दायर किया गया है। राहुल उस केस को खारिज करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। जिसपर कोर्ट ने कहा था कि या तो वो माफी मांग लें और अगर माफी नहीं मांग सकते हैं तो मुकदमे का सामना करें।

Loading...

Leave a Reply