बीजेपी के स्वामी ने चुनाव जीतने के लिए राम मंदिर को बताया जरुरी

दिल्ली: बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उस मुद्दे को जीत के लिए जरुरी बताया है जिसके बारे में पार्टी चर्चा करने से भी बचना चाहती है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राम मंदिर बन जाएगा तो बीजेपी चुनाव भी जीत जाएगी। उन्होंने आगे कहा राम मंदिर को लेकर जल्द ही कुछ बड़ा करेंगे। साथ ही स्वामी का कहना था कि वो प्रधानमंत्री से विकास के साथ साथ हिंदुत्व को भी आगे बढ़ाने के लिए कहेंगे।

स्वामी ने कहा देश में विकास की शुरुआत नरसिम्हा राव के कार्यकाल में हुई। अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में भी विकास की वो गति कायम रही। लेकिन 2004 में इंडिया शाइनिंग के फ्लॉप होने के बाद पार्टी कमजोर हुई। स्वामी के कहने का मतलब था कि वाजपेयी सरकार में विकास का काम तो किया गया लेकिन उसका फायदा पार्टी को चुनाव में नहीं मिला। लेकिन अगर राम मंदिर बन जाएगा तो पार्टी चुनाव भी जीत जाएगी।

स्वामी के बयान से पहले भी पार्टी की मुश्किल बढ़ चुकी है। पिछली बार तो स्वामी को चुप रहने की नसीहत भी दी गई थी। जिसके बाद स्वामी ने भी ट्वीट कर कहा था कि अब वो कम बोलेंगे क्योंकि वो किसी खास प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं। लेकिन उस खामोशी के बाद स्वामी ने एकबार फिर राम मंदिर का मुद्दा छेड़ दिया।

-Subramanian Swamy, UP Election, BJP Party, Atal Bihari Vajpayee

Loading...

Leave a Reply