subramanina swamy-2

इस बार तो Subramanian Swami ने सीधे PM Modi पर ही सवाल उठा दिये !

इस बार तो Subramanian Swami ने सीधे PM Modi पर ही सवाल उठा दिये !

BJP सांसद Subramanian Swami को PM की तरफ से नसीहत दिये ज्यादा दिन नहीं बीते हैं। उम्मीद तो ये की जा रही थी कि अब Swami खामोश रहेंगे। लेकिन हुआ उसका उलटा। इसबार Subramanian Swami ने वित्त मंत्रालय के साथ साथ पीएम Modi पर भी सवाल उठा दिये।

SWAMI-TWEET-ON-PM-MODIशुक्रवार को सुबह सवेरे ट्वीट कर स्वामी ने GDP के आंकड़ों पर ही सवाल उठा दिये। अपने ट्वीट में Swami ने लिखा कि ‘अगर मैं इंडेक्स नंबर के सैमुअलसन-स्वामी थ्योरी को भारतीय GDP की गणना या RBI इंटरेस्ट रेट पर लागू करुं तो मीडिया चिल्लाने लगेगी कि ये पार्टी विरोधी गतिविधि है।‘

इस बार Swami ने एक साथ तीन तरफ वार किया है। स्वामी के निशाने पर RBI, वित्त मंत्रालय के साथ साथ पीएम Modi भी हैं। क्योंकि जहां सरकार की उपलब्धि बताने की बारी आती है उसमें GDP कि जिक्र प्रमुखता से किया जाता है। Modi सरकार लगातार ये बताती रही है कि उनके दो साल के कामकाज में देश की GDP में आश्चर्यजनक ढंग से सुधार हुआ है। और GDP में हुए इस सुधार को मोदी सरकार पहला नंबर भी देती आई है।

स्वामी जिस सैमुअलसन-स्वामी थ्योरी की बात कर रहे हैं दरअसल वो पॉल सैमुअलसन प्रतिष्ठित अमेरिकी अर्थ शास्त्री हैं। और सुब्रमण्यम स्वामी उन्हें अपना गुरु भी बताते रहे हैं।

स्वामी ने ये हमला तब किया है जब विश्व बैंक के प्रमुख जिम योंग ने पीएम मोदी से मिलकर पिछले दो सालों में उनकी तरफ से किये गए आर्थिक सुधारों की तारीफ की है। यही नहीं पिछले महीने सरकार की तरफ से वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के आंकड़े जारी किये गए। जिसमें दावा किया गया था कि देश की अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ रही है। पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 7.9 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। मोदी सरकार की तरफ से भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बताया गया था।

सुब्रमण्यम स्वामी के इस ट्वीट के सामने आने के बाद राजनीतिक जानकार इसे सीधे सीधे मोदी से जोड़कर देख रहे हैं। कहा ये भी जा रहा है कि एक इंटरव्यू में मोदी की तरफ से सांकेतिक नसीहत देने के बाद भी स्वामी अपने हमलावर रुख पर कायम हैं। हलांकी मोदी की नसीहत का जवाब स्वामी ने उसके अगले ही दिन दे दिया था। मोदी ने कहा था अगर कोई पब्लिसिटी के लिए ऐसा करता है तो ये गलत है। जिसके जवाब में स्वामी ने कहा था कि ‘वह पब्लिसिटी के पीछे नहीं भागते बल्कि पब्लिसिटी उनके पीछे भागती है।‘

-Subramanian Swami, PM Narender Modi

Loading...

Leave a Reply