ईद पर भी नहीं माने कश्मीर के पत्थरबाज, नमाज के बाद CRPF कैंप पर हमला

नई दिल्ली:  देशभर में ईद का त्योहार हर्षल्लास के साथ मनाया जा रहा है। भाईचारे और अमन का पैगाम देने वाले इस त्योहार पर लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। लेकिन कश्मीर के पत्थरबाज ईद के मौके पर भी नफरत फैला रहे हैं। आज सुबह उन्होंने ईद की नमाज के बाद सीआरपीएफ के कैंप पर हमला कर दिया। पत्थरबाजों ने ये हमला अनंतनाग की जंगलातमंडी में बने सीआरपीएफ कैंप पर किया।

पत्थरबाज आतंकी मूसा के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे। कश्मीर में पिछले की दिनों से माहौल बिगड़ा है। पिछले दिनों कुछ दहशतगर्दों ने कश्मीर के नौहटा में मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी। अयूब पंडित पर हमला तब किया गया जब लोग मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे थे। अयूब पंडित को तकरीबन 1 किलोमीटर तक घसीटा गया था।

पत्थरबाजी की घटना केवल अनंतनाग में ही नहीं हुई है। श्रीनगर में ईदगाह के पास भी सुरक्षाकर्मियों पर पत्थरबाजी की गई है। पुलवामा में पुलिस और पत्थरबाजों में झड़प हुई है। शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम में भी झड़प की खबरें हैं।

जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया है। सेना की इस कार्रवाई को लेकर तालिबान ए कश्मीर के लीडर जाकिर मूसा ने बड़ा खुलासा किया था। मूसा ने कहा था कि आर्मी ने पिछले 7 दिनों में जिन आतंकियों को मारा है उनमें से ज्यादातर के बारे में खुद उसने ही सेना को जानकारी दी थी।

Loading...