यूपी में अखिलेश ने ढूंढ निकाला कांग्रेस के प्रशांत किशोर का तोड़

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चुनाव में जीत उसी की होगी जिसकी रणनीति सबसे सधी होगी। और जो जनता में अपना भरोसा जगाने में कामयाब होगी। इसी सोच से कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को अपना चुनावी रणनीतिकार बनाया है। प्रशांत किशोर अपनी काबिलियत पहले दो बार (लोकसभा चुनाव 2014 और बिहार विधानसभा चुनाव) साबित कर चुके हैं। अब कांग्रेस ने उन्हें यूपी की जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रशांत किशोर का काट समाजवादी पार्टी ने ढूंढ निकाला है। समाजवादी पार्टी ने अमेरिका में हिलेरी क्लिंटन के रणनीतिकार स्टीव जार्डिंग को यूपी में अपना चुनावी रणनीतिकार नियुक्त किया है। स्टीव जार्डिंग की पहचान ये है कि वो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोडक्ट हैं और अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन समेत कई डेमोक्रेट नेताओं के राजनीतिक सलाहकार रह चुके हैं। सीएम अखिलेश ने अब उनके जिम्मे यूपी के चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

2017 के विधानसभा चुनाम में समाजवादी पार्टी के राजनीतिक रणनीतिकार बने स्टीव जार्डिंग पहले भी अखिलेश को जरुरी मसलों पर अपने विचार देते रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि यूपी में दोबारा समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

स्टीव जार्डिंग ने सबसे पहले पार्टी से मैनिफेस्टो में नयापन लाने को कहा है। उनका मानना है कि एक ही तरह के मैनिफेस्टो के भरोसा हरबार जीत की गारंटी नहीं मिल सकती। इसके लिए उन्होंने कहा है कि स्थानीय स्तर पर लोगों से उनकी राय मंगवाई जाए। और लोगों की राय के मुताबिक स्थानीय मुद्दों के आधार पर घोषणाएं की जाए। स्टीव पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी प्रशिक्षण दे रहे हैं। उन्हें प्रभावशाली तरीके से बात करने और समस्याओं के हल असरदार तरीके से बताने के गुर भी सिखाएंगे।

Loading...

Leave a Reply