CCTV में कैद चोरी की इन वारदातों को देखकर हो जाइये सतर्क

नई दिल्ली:  CCTV में कैद चोरी की वारदातों के दोखकर आपकी आंखें फटी रह जाएगी। बेहद ही शातिर तरीके से इन वारदातों को अंजाम दिया गया है। ये वीडियो दिखाने का मकसद ये है कि अगर आप कारोबारी हैं या घर से बाहर निकलते हैं तो सतर्क रहें। क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है। इस वीडियो में जितनी भी वारदात दिखाई गई है उसमें हर जगह लोगों बड़ी छोटी छोटी चूक की है। जिसका नतीजा ये हुआ कि उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ा।

आए दिन ये बात सुनने को मिलती है कि दुकान का काउंटर से कैश चोरी हो गया, मंदिर के बाहर से कोई चप्पल उठा ले गया, गाड़ी में रखा कीमती सामान किसी ने निकाल लिया, या किसी स्टोर में ग्राहक बनकर आया चोर मौका देखते ही सामान चुरा ले गया। ये सारी वारदात वहां लगे CCTV में कैद तो हो जाती है। लेकिन जबतक इसका पता चलता है तबतक काफी देर हो चुकी होती है।

इसलिए अगर आप दुकानदार हैं तो जाहिर है दुकान में आने से आप किसी को रोक नहीं सकते। लेकिन जरुरत है कि आप उस ग्राहक पर अपनी नजर भी रखें। क्योंकि हो सकता है जिसे आप ग्राहक समझ रहे हैं और मान रहे हैं कि वो आपकी दुकान में कुछ सामान लेने आया है सही मायने में उसका मकसद कुछ और हो। इस वीडियो को All Video’s के हैंडल से यू ट्यूब पर अपलोड किया गया है।

Loading...

Leave a Reply