SSC पेपर लीक मामले पर दिल्ली से पटना तक प्रदर्शन, CBI जांच की मांग

नीरज झा/पटना

नई दिल्ली:  SSC पेपर लीक मामले में दिल्ली से लेकर पटना तक छात्रों ने प्रदर्शन किया। दिल्ली में जहां छात्रों को समाजसेवी अन्ना हजारे का साथ मिला। तो वहीं बिहार के पटना जन अधिकार पार्टी के संयोजक पप्पू यादव छात्रों के समर्थन में खड़े हुए। दिल्ली में SSC दफ्तर सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। समाजसेवी अन्ना हजारे बी उनके साथ आए और उन्होंने भी पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

दिल्ली में SSC छात्रों के साथ अन्ना हजारे

दिल्ली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी छात्रों के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले। बैठक के बाद मनोज तिवारी ने कहा गृहमंत्री ने छात्रों की बात सुनी है और कार्रवाई का भरोसा दिया। गृह मंत्री से मुलाकात के बाद सांसद मनोज तिवारी ने कहा मैंने छात्रों को गृह मंत्री से मिलवाने में मदद की। ताकि उन्हें ये एहसास रहे कि उनकी बात सुनी जा रही है। इस समस्या का हल निकलेगा।

पटना में रोकी गई रेल

यही हाल पटना में भी देखा गया। जहां छात्रों ने चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। जन अधिकार पार्टी के संयोजक पप्पू यादव ने मांग की कि जबतक इस पूरे मामले की सीबीआई जांच नहीं होती है उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। इस मामले को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट जाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि इसमें कई प्राइवेट कोचिंग माफिया शामिल हैं। जो हजारों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

SSC द्वारा सीजीएल 2017 के टियर 2 परीक्षा के प्रश्न पत्र और उसके आंसर लीक हो गए। जिसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरु किया। SSC की परीक्षा इसी साल 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच हुई थी। ये परीक्षा ऑन लाइन हुई थी। लेकिन छात्रों का आरोप है कि परीक्षा शुरु होने के कुछ देर बाद ही प्रश्नपत्र और उसके आन्सर के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गए।

Loading...