SSC प्रश्न पत्र लीक मामले की होगी सीबीआई जांच, केंद्र सरकार ने दिये आदेश

नई दिल्ली:  SSC प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम विरोध कर रहे छात्रों की मांग को स्वीकार करते हैं। हमने सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं। इसके बाद अब विरोध प्रदर्शन बंद होना चाहिए। SSC प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर छात्र पिछले 8 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे। कल यानि रविवार 4 मार्च को छात्रों का एक दल बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिला था।

4 मार्च को कर्मचारी चयन आयोग ने भी SSC प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश का फैसला किया था। SSC प्रमुख असीम खुराना ने बयान दिया था कि कथित पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर ज्ञापन सौंपा है। उनके साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे। उन्होंने 17 से 22 फरवरी के बीच हुई SSC परीक्षा के प्रश्नपत्रों के लीक होने के मामले में सीबीआई जांच की मांग की। आयोग ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र-1 लीक होने से जुड़े आरोपों की सीबीआई जांच की सिफारिश कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से करने पर सहमति जताई थी।

क्या है पूरा मामला?

SSC द्वारा सीजीएल 2017 के टियर 2 परीक्षा के प्रश्न पत्र और उसके आंसर लीक हो गए। जिसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरु किया। SSC की परीक्षा इसी साल 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच हुई थी। ये परीक्षा ऑन लाइन हुई थी। लेकिन छात्रों का आरोप है कि परीक्षा शुरु होने के कुछ देर बाद ही प्रश्नपत्र और उसके आन्सर के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गए।

Loading...