श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बड़ा आतंकी हमला, BSF कैंप को बनाया निशाना

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बड़ा आतंकी हमला, BSF कैंप को बनाया निशाना

नई दिल्ली:  श्रीनगर में BSF कैंप पर बड़ा आतंकी हमला किया गया है। इस हमले में तीन आतंकियों के शामिल होने की जानकारी सामने आ रही है। BSF ने एक आतंकी को मार गिराया है जबकि दो आतंकी अभी भी BSF कैंप की बिल्डिंग में छिपे हुए हैं। इस हमले में BSF के तीन जवान घायल हुए हैं। ये आतंकी हमला श्रीनगर एयरपोर्ट के बिल्कुल बगल में हुआ है। इस हमले के बाद एयरपोर्ट  को भी बंद कर दिया गया था। लेकिन अब यात्रियों को एयरपोर्ट जाने दिया जा रहा है।

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है। बताया जा रहा है जैश के अफजल गुरु ग्रुप ने इस हमले को अंजाम दिया है। जैश ए मोहम्मद मसूद अजहर का आतंकी संगठन है। कैंप पर आतंकियों ने सुबह 4.15 बजे हमला किया। आतंकियों ने BSF के 182 बटालियन को निशाना बनाया है। इस  आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक बुलाई है। जिसमें आईबी, रॉ के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

अभी भी दो आतंकी कैंप की बिल्डिंग में घुसे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने उन आतंकियों को बिल्डिंग में घेर लिया है। जिस बिल्डिंग में आतंकी छिपे हुए हैं उसके चारों तरफ सीआरपीएफ, 53 राष्ट्रीय रायफल, बीएसएफ और एसओजी के जवान तैनात हैं। आतंकियों की तलाश में बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आतंकी कैंप के भीतर एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक में छिपे हुए हैं। खुफिया जानकारी में आतंकियों के हमले को लेकर अलर्ट किया गया था। यही वजह रही कि आतंकियों ने जिस बड़े नुकसान के मकसद से हमला किया था उसमें वो कामयाब नहीं हो सके।

Loading...

Leave a Reply