एयरहोस्टेस के कपड़े और सेनेट्री पैड उतरवाकर ली गई तलाशी, Video

नई दिल्ली:  स्पाइस जेट एयरलाइंस पर एक बेहद ही गंभीर आरोप लगा है। एयरलाइंस की महिला क्रू मेंबर ने आरोप लगाया है कि फ्लाई से डीबोर्डिंग के बाद उनके कपड़े उतरवाए गए और तलाशी ली गई। महिला कर्मचारियों ने ये आरोप भी लगाया है कि कपड़े के साथ साथ उनके सेनेट्री पैड भी उतरवाकर तलाशी ली गई। उन्होंने तलाशी के दौरान गलत तरीके से छूने का आरोप भी लगाया है।

महिला क्रू मेंबर ने अपनी शिकायत में कहा है कि जिस वक्त उनकी तलाशी ली जा रही थी तब वो पूरी तरह से न्यूड थीं और खुद को काफी असहज महसूस कर रही थीं। स्पाइस जेट पर इस तरह के आरोप एयरलाइंस की कुछ महिला कर्मचारी लगा रही हैं। उनका कहना है कि जिस जगह पर उनकी तलाशी ली जा रही थी वो जगह चारों तरफ से पूरी तरह से बंद भी नहीं था।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अगर उनसे इसी तरह से कपड़े उतरवाकर तलाशी ली जाती रही तो वो काम बंद कर देंगी। जिसका असर फ्लाइट सेवाओं पर पड़ सकता है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनसे बैग में रखे सेनेट्री पैड निकालने को कहा गया। कुछ महिलाओं ने यहां तक कहा कि उन्होंने जो सेनेट्री पैड पहन रखे थे उसे भी उतारने को कहा गया।

महिला क्रू मेंबर्स ने ये आरोप चेन्नई एयरपोर्ट पर लगाए। उनका कहना है कि फ्लाइट से डी बोर्डिंग के वक्त उनकी इस तरह से तलाशी ली गई। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया कि कहीं उन्होंने फ्लाइट में हुए सेल के पैसे छुपाकर तो नहीं रखे हैं।

महिला क्रू मेंबर्स की तरफ से लगाए गए आरोपों को स्पाइस जेट ने खारिज किया है। कंपनी की तरफ से कहा गया कि केवल नियम के तहत ही तलाशी ली गई। लेकिन कंपनी ने बाद में ये भी कहा कि इसकी जांच की जा रही है। अगर इसमें किसी की गलती पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। स्पाइस जेट की सिक्योरिटी टीम का कहना है कि महिला क्रू मेंबर की सामान्य जांच की गई। उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी नहीं ली गई। कंपनी ने कहा कि ये उसी तरह का सर्च था जैसे की पैसेंजर के साथ किया जाता है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि 28 और 29 मार्च की रात को कुछ जगहों पर तलाशी ली गई थी और कुछ चोरी पकड़ी भी गई थी।

Loading...